Tue, Jun 18, 2024

बिगबॉस ओटीटी स्टार एल्विश यादव के खिलाफ केस दर्ज, सांपों के जहर की तस्करी के आरोप

By  Deepak Kumar -- November 3rd 2023 10:48 AM -- Updated: November 3rd 2023 11:27 AM
बिगबॉस ओटीटी स्टार एल्विश यादव के खिलाफ केस दर्ज, सांपों के जहर की तस्करी के आरोप

बिगबॉस ओटीटी स्टार एल्विश यादव के खिलाफ केस दर्ज, सांपों के जहर की तस्करी के आरोप (Photo Credit: File)

ब्यूरोः यूट्यूबर और इंटरनेट स्टार एल्विश यादव अब एक नए मामले में फंसते नजर आ रहे हैं। उन पर सांपों का जहर सप्लाई करने वाले गिरोह से जुड़ने के आरोप लग रहे हैं और इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

पीपल फॉर एनिमल संस्था ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दी थी जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया और पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस पूरे मामले में एल्विश यादव के शामिल होने की फिलहाल जांच की जा रही है लेकिन इस बीच उनके खिलाफ कोतवाली सेक्टर 49 में अलग अलग धाराओं के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है। 

यूपी पुलिस की रेड में खुलासा, एल्विश का नाम भी आया सामने 

उत्तर प्रदेश में नोएडा सेक्टर 49 इलाके में पुलिस ने ये रेड डाली थी। इस रेड में पुलिस ने सांपों के जहर की तस्करी करने वाले एक गैंग का खुलासा किया था। इस रेड में पुलिस ने 5 तस्करों को गिरफ्तार किया जिनके पास से पुलिस और वन विभाग की टीम ने 5 कोबरा और सांपों का जहर बरामद किया है। वहीं, नोएडा के सेक्टर 49 थाने में यूट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में इन तस्करों ने बिग बॉस विजेता एल्विश यादव का नाम लिया था जिसके बाद पुलिस ने एल्विश का नाम भी केस में शामिल कर लिया। 

रेड में पांच कोबरा, दोमुंहे सांप और एक अजगर भी बरामद

पुलिस ने पकड़े गए तस्करों के पास से पांच कोबरा, दो-दो मुंह वाले सांप, एक लाल सांप और एक अजगर बरामद किया है। साथ में एक प्लास्टिक की बोतल में 25 ML सांप का जहर भी मिला है। इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के वक्त तस्करों के पास से बरामद हुए एक बैग में अलग-अलग पिंडियों में कुल 9 सांप बरामद हुए हैं। पुलिस ने तस्करों को हिरासत में ले लिया है और उनके खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की धाराओं में कार्रवाई की गई है।

पुलिस ने बताया कि तस्करों ने 10 ग्राम जहर की शीशी की कीमत एक लाख रुपये से ज्यादा बताई है। सांप के जहर की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत करोड़ों रुपये में है। पुलिस ने बताया कि गिरोह से पूछताछ की जा रही है और सांपों की कहां सप्लाई करते थे। इसका खुलासा करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं, पुलिस ने एल्विश यादव के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो