Tue, Jun 18, 2024

पॉपुलेशन कंट्रोल बिल पर ख़ुद ही फंस गए रवि किशन! बोले- 'आई फील सॉरी'

By  Mohd. Zuber Khan -- December 10th 2022 11:09 AM
पॉपुलेशन कंट्रोल बिल पर ख़ुद ही फंस गए रवि किशन! बोले- 'आई फील सॉरी'

पॉपुलेशन कंट्रोल बिल पर ख़ुद ही फंस गए रवि किशन! बोले- 'आई फील सॉरी' (Photo Credit: File)

दिल्ली/लखनऊ: देश में आए दिन समान नागरिक संहित और जनसंख्या नियंत्रण क़ानून की बात सियासी मुद्दा बनते रहे हैं। इसी फेहरिस्त में गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन ने शुक्रवार को जनसंख्या नियंत्रण के लिए लोकसभा में प्राइवेट मेंबर बिल पेश किया। रवि किशन ख़ुद इस बिल को लेकर कितने संजीदा हैं, इस बात का ख़ुलासा बिल पेश करने के दौरान ख़ुद-ब-ख़ुद साफ़ हो गया। 

दरअसल बीजेपी सांसद रवि किशन से उनके चार बच्चे होने और जनसंख्या नियंत्रण की बात करने को लेकर जो सवाल हुआ था, उस दौरान रवि किशन ने जो जवाब दिया वह अब सोशल मीडिया पर तेज़ी के साथ वायरल हो रहा है।

आइए आपको बताते हैं क्या है मुद्दा?

एक नामचीन टीवी चैनल के कार्यक्रम में रवि किशन के साथ आज़मगढ़ से बीजेपी सांसद दिनेश लाल निरहुआ और दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी भी मौजूद थे। ये तीनों नेता भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का भी जाने-पहचाने चेहरे रह चुके हैं। इस कार्यक्रम में रवि किशन से पूछा गया कि आप जनसंख्या नियंत्रण का बिल लेकर आ रहे हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर पूछा जा रहा है कि आपके चार बच्चे हैं? आप इस पर क्या कहेंगे? इसके जवाब में सांसद रवि किशन ने कहा कि ये बात सही है कि उनके चार बच्चे हैं, लेकिन अब मैं इसमें क्या कर सकता हूं?

उन्होंने ज़ोर देते हुए कहा  कि उनके एक के बाद एक चार बच्चे हुए और इसका असर उनकी पत्नी की सेहत पर भी दिखा। रवि किशन आगे बताते हैं कि जब वह जागरूक हुए तो उन्हें इसका एहसास हुआ और वह इसके लिए अब सॉरी कहना चाहते हैं।

कांग्रेस का ज़िक्र और वायरल वीडियो

इसी क्रम में बातचीत के दौरान रवि किशन कह बैठे कि 'अगर ये बिल कांग्रेस पहले लेकर आती तो हम रुक जाते, अगर क़ानून बना होता, तो हम चार बच्चे पैदा ही नहीं करते'। रवि किशन के इस जवाब ने कार्यक्रम के मौजूद लोगों को भी हंसा दिया और लोगों ने तालियां बजाईं।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो