Thu, Apr 25, 2024

‘दीपिका की ड्रेस’ पर बरपा हंगामा, 'पठान' ने तोड़ी चुप्पी

By  Mohd. Zuber Khan -- December 16th 2022 05:31 PM -- Updated: December 16th 2022 05:45 PM
‘दीपिका की ड्रेस’ पर हो रहे बवाल पर 'पठान' ने तोड़ी चुप्पी

‘दीपिका की ड्रेस’ पर बरपा हंगामा, 'पठान' ने तोड़ी चुप्पी (Photo Credit: File)

पीटीसी न्यूज़ डेस्क: बॉलीवुड के बादशाह के नाम से मशहूर शाहरुख़ ख़ान  इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'पठान' में दीपिका पादुकोण के साथ अपनी इंटेंस केमेस्ट्री और डांस मूव्स को लेकर ख़ासी चर्चा में बने हुए हैं। दरअसल फिल्म में एक गाने से जुड़े सीन और कॉस्ट्यूम को लेकर विवाद इतना गरमा गया कि मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में इसके बैन होने तक के क़यास लग रहे हैं।

सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स फिल्म को बैन करने की पुरज़ोर तरीक़े से मांग कर रहे हैं। इन सबके बीच पूरे मामले में शाहरुख़ ख़ान ने चुप्पी तोड़ेत हुए बड़ा बयान दिया है। शाहरुख़ ख़ान ने कहा है कि कुछ भी हो जाए,  हम जैसे लोग हर हाल में पॉजिटिव यानी साकारात्मक रहेंगे। शाहरुख़ ख़ान का ये बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

असल में 28वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (केआईएफएफ) के उद्घाटन के मौक़े पर शाहरुख़ ख़ान ने कहा, "एक वक़्त था, जब हम मिल नहीं पाए, लेकिन दुनिया अब नॉर्मल होती जा रही है, हम सब ख़ुश हैं और मैं सबसे ज़्यादा ख़ुश हूं, मुझे ये कहने में कोई गुरेज़ नहीं है कि दुनिया चाहे कुछ भी, मैं और आप जैसे लोग दुनिया में सकारात्मक रूप से जीवित हैं।"

किंग ख़ान ने कहा, 'हमारे समय की सामूहिक कहानी को सोशल मीडिया ने आकार दिया है, इस विश्वास के विपरीत कि सोशल मीडिया सिनेमा को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा, मेरा मानना है कि सिनेमा को अब और भी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है।" 

शाहरुख़ ख़ान ने आगे कहा, "सोशल मीडिया अक़्सर एक निश्चित संकीर्णता से प्रेरित होता है, जो मानव स्वभाव को उसके आधार तक सीमित करता है, मैंने कहीं पढ़ा है कि नकारात्मकता सोशल मीडिया की खपत को बढ़ाती है, इस तरह इसके व्यावसायिक मूल्य को भी बढ़ाती है, इस तरह की कोशिशें कलेक्टिव नेरेटिव्स को कम करती हैं, जो इसे आगे जाकर विभाजनकारी और विनाशकारी बनाती हैं।"

कुल-मिलाकर ‘पठान’ पर अब जमकर राजनीति हो रही है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म के गाने 'बेशर्म रंग' में दीपिका पादुकोण के सेंसुअल मूव्स और कपड़ों पर आपत्ति ज़ाहिर की है। उन्होंने फिल्मकारों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर दीपिका के कपड़े और कुछ सीन्स को बदला नहीं गया, तो वो अपने राज्य में इस फिल्म को रिलीज़ नहीं होने देंगे। यही नहीं, डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने कहा- 'फिल्म पठान के गाने में टुकड़े-टुकड़े गैंग की समर्थक एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के कपड़े बेहद आपत्तिजनक हैं।'

इसके अलावा दीपिका के रिवीलिंग कपड़ों के साथ उनकी बिकिनी के केसरी रंग पर हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने अपनी नाराज़गी जताई है। उनका कहना है कि ये भगवा का रंग है और पठान फिल्म में इसका अपमान किया गया है। पठान में हुए भगवा के अपमान को हिंदुस्तान नहीं सहेगा।

गौरतलब है कि 'पठान' फिल्म 25 जनवरी 2023 को रिलीज़ हो रही है, लेकिन गणतंत्र दिवस के ऐन पहले ‘पठान’ में ‘पठान’…. क़ायदे से पर्दे पर किस तरह दस्तक देते हुए नज़र आएंगे, इस पर तमाम सिनेप्रेमियों की नज़रें टिक गई हैं। 

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो