Mon, May 06, 2024

इलाहाबाद HC से मिली सजा को मुख्तार अंसारी ने दी चुनौती, SC ने यूपी सरकार को भेजा नोटिस

By  Deepak Kumar -- October 13th 2023 04:44 PM
इलाहाबाद HC से मिली सजा को मुख्तार अंसारी ने दी चुनौती, SC ने यूपी सरकार को भेजा नोटिस

इलाहाबाद HC से मिली सजा को मुख्तार अंसारी ने दी चुनौती, SC ने यूपी सरकार को भेजा नोटिस (Photo Credit: File)

ब्यूरो: इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली सजा को बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी ने चुनौती दी है और सजा को रद्द करने की मांग की है। इसके संबंध में अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दर्ज की है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश की सरकार को नोटिस जारी किया है और 4 सप्ताह के अन्दर में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं।

जानें क्या है पूरा मामला

साल 2003 में लखनऊ जेल के तत्कालीन जेलर एसके अवस्थी ने मुख्तार अंसारी पर धमकाने और हत्या का प्रयास करने का आरोप लगाया था। इस मामले में जेलर ने थाना आलमबाग मुख्तार अंसारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जेलर ने अपनी शिकायत में बताया था कि मुख्तार अंसारी से मिलने आए लोगों की तलाशी लेने पर उन्होंने जान से मारने की धमकी दी और गाली गलौज करते हुए पिस्तौल तान दी थी।

इस मामले में मुख्तार को ट्रायल कोर्ट से बरी कर दिया गया था, जिसके बाद सरकार ने हाईकोर्ट में अपील की थी। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद पिछले साल सितंबर 2022 मुख्तार को 7 साल की सजा सुनाई थी।

बांदा जेल में बंद है मुख्तार अंसारी

बता दें कि मुख्तार अंसारी इन दिनों यूपी की बांदा जेल में बंद हैं। जेल में उसकी सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं, मुख्तार पर हुए मामलों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होती है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो