Advertisment

ताबड़तोड़ फाइरिंग से गूंजी बरेली, 3 की मौत, गन्ने की ‘जड़’ बनी वजह

एसएसपी अखिलेश चौरसिया ने बताया, “थाना फरीदपुर के गांव गोविंदपुर में गन्ने की फसल काटने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया, जिसमें दोनों पक्षों द्वारा फायरिंग की गई, इसमें तीन लोगों की मौक़े पर मौत हो गई, एक पक्ष के दो लोगो की मौत हुई है और दूसरे पक्ष में से एक कि मौत हुई है, एक आदमी घायल है, जिसको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, तहरीर के आधार पर एक्शन लिया जाएगा, पुलिस की टीमें बना दी गई है, इस मामले में मुख्य नाम सुरेश पाल तोमर का आ रहा है, सुरेश पाल तोमर और उसके साथियों की गिरफ़्तारी के लिए टीमें बना कर उन्हें पकड़ने की कोशिशें तेज़ कर दी गई हैं।”

author-image
Mohd. Zuber Khan
Updated On
New Update
ताबड़तोड़ फाइरिंग से गूंजी बरेली, 3 की मौत, गन्ने की  ‘जड़’ बनी वजह

बरेली/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली ज़िले में ज़मीनी विवाद को लेकर दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इस खूनी संघर्ष में 3 लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से ज़ख़्मी हो गया। दरअसल ये पूरा मामला बरेली के थाना फरीदपुर क्षेत्र के गांव गोविंदपुर रामगंगा से सामने आया है। जानकारी के मुताबिक़ यहां खादर में ज़मीन की क़ब्जेदारी को लेकर दो पक्षों में पुरानी रंजिश है।

Advertisment

जानकारी के बकौल,  सुरेंद्र सिंह तोमर और परमवीर के बीच ज़मीन की क़ब्ज़ेदारी को लेकर विवाद है। दोनों ही पक्ष इसे अपनी-अपनी ज़मीन बताते हैं। इस मामले को लेकर तहसील से कई बार टीम भी आ चुकी है, लेकिन विवाद का कोई हल नहीं निकल सका है।

इसी विवाद को लेकर 11 जनवरी को खूनी संघर्ष हो गया। इस संघर्ष के पीछे  की वजह गन्ने की ‘जड़’ को माना जा रहा है। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से गोलियां चलने लगी। फायरिंग के दौरान देवेंद्र सिंह, परविंदर और एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई है, तो वहीं सुरेंद्र सिंह घायल हो गया।

ये भी पढ़ें:- कॉमेडियन उस्मान भारती पर केस दर्ज, अश्लील भाषा में गाना गाने का लगा आरोप

Advertisment

दो पक्षों में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मौके पर फौरन पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे। सूचना पर बरेली ज़ोन के एडीजी, बरेली रेंज के आईजी, डीआईजी व एसपी समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौक़े पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस ने मृतकों के शवों को क़ब्ज़े में लेकर उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

इस पूरे मामले पर एसएसपी अखिलेश चौरसिया ने बताया, “थाना फरीदपुर के गांव गोविंदपुर में गन्ने की फसल काटने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया,  जिसमें दोनों पक्षों द्वारा फायरिंग की गई, इसमें तीन लोगों की मौक़े पर मौत हो गई, एक पक्ष के दो लोगो की मौत हुई है और दूसरे पक्ष में से एक कि मौत हुई है, एक आदमी घायल है, जिसको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, तहरीर के आधार पर एक्शन लिया जाएगा, पुलिस की टीमें बना दी गई है, इस मामले में मुख्य नाम सुरेश पाल तोमर का आ रहा है, सुरेश पाल तोमर और उसके साथियों की गिरफ़्तारी के लिए टीमें बना कर उन्हें पकड़ने की कोशिशें तेज़ कर दी गई हैं।”

-PTC NEWS
news up-news
Advertisment