Sun, Apr 21, 2024

UP News: श्रमिकों के लिए डबल इंजन की सरकार पहले भी संवेदनशील थी और आगे भी रहेगी: CM योगी

By  Deepak Kumar -- December 2nd 2023 02:15 PM
UP News:  श्रमिकों के लिए डबल इंजन की सरकार पहले भी संवेदनशील थी और आगे भी रहेगी: CM योगी

UP News: श्रमिकों के लिए डबल इंजन की सरकार पहले भी संवेदनशील थी और आगे भी रहेगी: CM योगी (Photo Credit: File)

लखनऊ: विधानसभा के शीतकालीन सत्र में अनुपूरक बजट पर बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड में टनल हादसे में फंसे श्रमिकों के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से किए गए प्रयासों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी में  41 श्रमिक बंधु टनल दुर्घटना में फंस गये थे। इसमें 8 श्रमिक यूपी के थे। 12 तारीख को घटना हुई थी और 13 तारीख को यूपी शासन की ओर से एक प्रतिनिधि वहां पहुंच गया था।

सीएम योगी ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार का प्रतिनिधि भारत सरकार के अधिकारियों और कंपनी के लोगों के साथ वहीं कैंप करके संवाद स्थापित कर रहा था। टनल में फंसे श्रमिकों का मनोबल ना टूटे, उनकी सामान्य दिनचर्या बाधित ना हो इसके लिए वहां डबल इंजन की सरकार ने लगातार कार्य किया। उन्होंने कहा कि श्रमिकों के लिए सरकार पहले भी संवेदनशील थी आगे भी रहेगी।

सीएम योगी ने बताया कि यूपी के श्रमिकों में से 6 श्रावस्ती, 1 लखीमपुर खीरी और 1 मिर्जापुर के कुल 8 लोग वापस आए। उन्होंने आसन से निवेदन करते हुए कहा कि अध्यक्ष जी सदन की ओर से प्रधानमंत्री, भारत सरकार और पूरी रेस्क्यू टीम को धन्यवाद प्रस्ताव भेजा जाना चाहिए। जिस तत्परता के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन को धैर्य के साथ किया गया यह अपने आप में एक बड़ा उदाहरण है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो