Tue, May 28, 2024

मिशन 2024 पर यूपी BJP का मंथन, हारी हुईं 14 सीटों पर ज़ोर

By  Mohd. Zuber Khan -- January 2nd 2023 12:32 PM
मिशन 2024 पर यूपी BJP का मंथन, हारी हुईं 14 सीटों पर ज़ोर

मिशन 2024 पर यूपी BJP का मंथन, हारी हुईं 14 सीटों पर ज़ोर (Photo Credit: File)

लखनऊ: मिशन 2024 के लिए बीजेपी ने नए साल के आग़ाज़ पर मंथन शुरू कर दिया है। दो दिवसीय यूपी प्रवास पर आज यानि 2 जनवरी से लखनऊ पहुंचकर कर राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष इसका खाका तैयार करने में जुट गए हैं। जानकारी के मुताबिक़ बीएल संतोष आगामी कार्यक्रमों और अभियानों की रूपरेखा कर विचार-विमर्श कर रहे हैं। बीएल संतोष प्रदेश पदाधिकारियों, मोर्चों के अध्यक्षों और ज़िला अध्यक्षों के साथ अलग-अलग बैठक में शामिल हो रहे हैं।

इस मीटिंग में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, यूपी के संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह, तीनों सह प्रभारी सुनिल ओझा, सत्या कुमार, संजीव चौरसिया भी मौजूद रहे। पार्टी की ये बैठक मिशन 2024 के लिए रोड मैप तैयार करने की दिशा में पहला क़दम माना जा रहा है।

बीजेपी के संगठन महामंत्री का ये प्रवास पार्टी के मोर्चों और ज़िला टीम के लिए भी अहम माना जा रहा है। पार्टी में मिशन 2024 से पहले किस मोर्चे को कौन सी ज़िम्मेदाररी मिलेगी उसकी शुरुआत हो चुकी है। साथ ही पिछले कार्यक्रमों और अभियानों की समीक्षा भी की जाएगी।

ये भी पढ़ें:- पांच MLC सीटों पर 30 जनवरी को होगा मतदान, मतगणना के दिन पर भी लगी मुहर

गौरतलब है कि पार्टी के सामने नगर निकाय चुनाव के रूप में बड़ा लक्ष्य है। हालांकि आरक्षण को लेकर कोर्ट के आदेश के बाद पार्टी के स्टैंड को देखते हुए अभी उसमें समय लगना है। ऐसे में बीजेपी 2024 की फाइनल परीक्षा की तैयारी में जुट जाना चाहती है। 

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का जनवरी में ही दौरा होना है। ख़ास बात ये है कि इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह भी आएंगे। सूत्रों के मुताबिक़, पार्टी का सबसे ज़्यादा ज़ोर हारी हुई सीटों पर है।

हारी हुईं 14 सीटों पर ज़ोर

यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 80 सीटों के लिए लक्ष्य तय किया है। कई बार अपने भाषणों में भी इस बात को सीएम योगी बाक़ायदा बोल चुके हैं। 2019 के चुनावों में हारी हुईं यूपी की 14 सीटों को फिर से कैसे जीता जाए, इसके लिए भाजपा योजना तैयार कर रही है। बीएल संतोष के दौरे में इसकी भी रूपरेखा तैयार हो जाएगी। बाद में गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इसकी समीक्षा करेंगे।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो