Tue, Apr 16, 2024

UP कैबिनेट बैठक में 21 प्रस्तावों पर लगी मुहर, अयोध्या को मिली बड़ी सौगातें, खेल नीति को मंजूरी

By  Rahul Rana -- March 10th 2023 05:27 PM
UP  कैबिनेट बैठक में 21 प्रस्तावों पर लगी मुहर, अयोध्या को मिली बड़ी सौगातें, खेल नीति को मंजूरी

UP कैबिनेट बैठक में 21 प्रस्तावों पर लगी मुहर, अयोध्या को मिली बड़ी सौगातें, खेल नीति को मंजूरी (Photo Credit: File)


ब्यूरो: आज यानि शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। कैबिनेट में कुल 22 प्रस्ताव रखे गए जिसमें से 21 पास हुए।

सरकार ने इसमें गृह विभाग में आने वाला गुंडा नियंत्रण अधिनियम में आंशिक परिवर्तन का प्रस्ताव पास कर दिया है। इसके अलावा खेल नीति, अयोध्या में परिक्रमा का मार्ग, खेलों को बढ़ावा देन के लिए जिम, और स्टेडियम का प्रस्ताव भी पास किए गए।  


ओबीसी सर्वे रिपोर्ट को कैबिनेट ने किया स्वीकार 

आज की कैबिनेट में योगी सरकार ने ओबीसी आयोग की सर्वे रिपोर्ट को भी मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि कल यानि बीते गुरूवार का ओबीसी आयोग ने सीएम योगी को इसकी रिपोर्ट सौपी थी। हालांकि 11 अप्रैल को इस रिपोर्ट को रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जाएगा। कोर्ट के आदेश आने के बाद ही प्रदेश में निकाय चुनाव पर फैसला किया जाएगा। 

इसके अलावा कैबिनेट में आयुष्मान कार्ड को डिजिटल करने का निर्णय लिया गया है। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए औद्योगिक विकास के प्रस्ताव भी पास हुए हैं। 

बैठक में एक नई एजेंसी का चयन किया गया जिसमें लोगों को मुफ्त राशन दिया जाएगा। इसके अलावा बाराबंकी में नया आईटी पार्क बनाया जाएगा।  

अयोध्या में पंचकोशी मार्ग के लिए 200 करोड़ पास किए गए हैं। जिसमें 65 करोड़ की लागत से 2 नई सड़कें बनाई जाएंगी और कुछ सड़कों का चौड़ा कर उनका विस्तार किया जाएगा।  

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो