Tue, May 21, 2024

UP: पीएम मोदी का 10 साल का शासन स्वतंत्र भारत में एक स्वर्ण युग है- योगी आदित्यनाथ

By  Rahul Rana -- April 26th 2024 03:31 PM
UP: पीएम मोदी का 10 साल का शासन स्वतंत्र भारत में एक स्वर्ण युग है- योगी आदित्यनाथ

UP: पीएम मोदी का 10 साल का शासन स्वतंत्र भारत में एक स्वर्ण युग है- योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: File)

ब्यूरो: योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश काम देखना चाहता है और पीएम मोदी ने नई दिशा दी है।" उनका 10 साल का शासन स्वतंत्र भारत में एक स्वर्ण युग है।" उन्होंने आगे कहा, "हर क्षेत्र में भारत ने कुछ नया किया है। आज भारत तेजी से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित हो चुका है। यह बीजेपी के लिए फायदेमंद साबित होगा।"

यूपी के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जनता पीएम नरेंद्र मोदी के कामों को आशीर्वाद दे रही है। पीएम मोदी के 10 साल के काम को लेकर देश में जो उत्साह और लोगों में उत्साह और आशावाद है, उसे देखते हुए हम कह सकते हैं कि लोग पीएम के कार्यों को आशीर्वाद दे रहे हैं और हमें 'संकल्प' को पूरा करने में मदद मिलेगी। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के घोषणापत्र की भी आलोचना की और कहा कि भाजपा आम आदमी का पैसा छीनने की किसी भी कोशिश को स्वीकार नहीं करेगी। "कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में उल्लिखित बातें उन चीजों का संकेत देती हैं जो देश के लिए खतरनाक हो सकती हैं। कांग्रेस के सैम पित्रोदा का बयान सभी ने सुना है। कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने जिस तरह से ओबीसी आरक्षण में मुसलमानों को अनुचित लाभ दिया, वह मन में संदेह पैदा करता है।" यह विरासत कर की भी बात कर रहे हैं जो एक खतरनाक संकेत है। कांग्रेस कह रही है कि वे देश में लोगों की संपत्ति का एक्स-रे कराएंगे। वे तीन तलाक को वापस लाने की भी बात करते हैं - इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता महिलाओं के लिए सरकार भ्रष्टाचारियों द्वारा इकट्ठा की गई संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। आम आदमी की मेहनत की कमाई को छीनने का कोई भी प्रयास किया जाएगा। कांग्रेस और उसके सहयोगी देश में राजनीति का तालिबानीकरण करने की कोशिश कर रहे हैं।

दूसरे चरण के चुनाव में 13 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में 88 लोकसभा क्षेत्र हैं, जिनमें राजस्थान में 13, केरल में 20, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में आठ-आठ, असम और बिहार में पांच-पांच, मध्य प्रदेश में छह, छत्तीसगढ़ और पश्चिम में तीन-तीन शामिल हैं। बंगाल, और त्रिपुरा, मणिपुर और जम्मू और कश्मीर में एक-एक

मौसम की स्थिति सामान्य सीमा के भीतर रहने की भविष्यवाणी के साथ, मतदाता आराम से अपना वोट डाल सकते हैं। चुनाव आयोग के अनुसार, मतदाताओं की सुविधा के लिए सभी मतदान केंद्रों पर सुविधाओं सहित गर्म मौसम की स्थिति से निपटने के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।

ईसीआई के अनुसार, दूसरे चरण में 15.88 करोड़ से अधिक मतदाता मतदान करेंगे, जिसमें 8.08 करोड़ पुरुष मतदाता, 7.8 करोड़ महिला मतदाता और 5929 तीसरे लिंग के मतदाता शामिल हैं।

ईसीआई के अनुसार, कुल 4553 उड़न दस्ते, 5731 स्थैतिक निगरानी दल, 1462 वीडियो निगरानी दल और 844 वीडियो देखने वाली टीमें 1.67 लाख मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को किसी भी प्रकार के प्रलोभन से सख्ती से और तेजी से निपटने के लिए चौबीसों घंटे निगरानी रख रही हैं।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो