Tue, May 28, 2024

नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में उतरे सीएम योगी,बोले- पिछली सरकार ने किसानों पर चलवाई गोली

By  Rahul Rana -- May 3rd 2023 02:39 PM
नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में उतरे सीएम योगी,बोले- पिछली सरकार ने किसानों पर चलवाई गोली

नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में उतरे सीएम योगी,बोले- पिछली सरकार ने किसानों पर चलवाई गोली (Photo Credit: File)

ब्यूरो : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मध्य काल के महान संत कबीर के आगमन के पूर्व मगहर के बारे में माना जाता था कि यह ऊसर भूमि है। मगहर में मृत्यु का मतलब सीधे नरक की बात होती थी। लेकिन संत कबीर ने उस धारणा को बदला। मगहर में उनकी महापरिनिर्वाण स्थली है। डबल इंजन सरकार ने संत कबीर अकादमी बनाकर उनके मूल्यों, आदर्शों व समाज में समता-समरसता के मूल्यों की स्थापना व शोध को बढ़ावा देने को प्रोत्साहित किया है।  जो मगहर मध्यकाल में नरक का प्रतीक माना जाता था। डबल इंजन की सरकार में वह स्वर्ग सा प्रतीत हो रहा है। छह वर्ष में प्रदेश में हुए परिवर्तन इन बातों की तरफ ध्यान आकर्षित करते हैं।

सीएम ने बुधवार को संतकबीर नगर के जूनियर हाईस्कूल स्थित सभास्थल पर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में अपनी बातें कहीं। पहले चरण में 28 स्थानों पर संवाद के बाद बुधवार से मुख्यमंत्री ने दूसरे चरण की रैलियों का आगाज किया। 



सीएम ने कहा कि संतकबीर नगर से बहने वाली आमी छह साल पहले तक प्रदूषित थी। पालतू पशु उसके जल को ग्रहण कर ले तो मर जाता था। आज मगहर में आमी स्वच्छ, निर्मल, अविरल है। केंद्र व राज्य सरकार की एक जैसी गति के कारण यह संभव हुआ। हमने विकास को खांचों में बांटकर नहीं देखा। गरीबों की जाति-पंथ व मजहब न देखा। आपके जनपद व पूर्वांचल में भी इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट के काम हुए। आपके बगल में मुंडेरवा चीनी मिल बंद हो गई थी। पिछली सरकारों ने किसानों पर गोली चलवाई। हमारी सरकार ने न सिर्फ चीनी मिल स्वीकृत की, बल्कि वहां की मिल पेराई भी कर रही है। यहां के किसानों के लिए यह सम्मान का माध्यम बना। 

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लिंक एक्सप्रेसवे संतकबीर नगर होते हुए गोरखपुर जा रहा है। यहां औद्योगिक गलियारा बनेगा,  उद्योग लगेगा तो नौजवानों को रोजगार मिलेगा। सीएम ने कहा कि छह वर्ष में आपने यूपी व 9 वर्ष में देश में परिवर्तन देखा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत वैश्विक मंच पर नेतृत्व देने की सामथर्य देने की शक्ति रखता है। 



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोगों को लगेगा कि नगर निकाय चुनाव में सीएम स्वयं प्रचार करने आ रहे हैं। हां, मैं आ रहा हूं क्योंकि दिल्ली व लखनऊ से जो पैसे भेज जाएंगे। उसका सही इस्तेमाल जनता के हित में हो। 2017 के पहले भी पैसा था, लेकिन गरीबों को मकान नहीं मिलता था। पैसे का बंदरबांट हो जाता था। 70 वर्षों तक पैसा कहां गया,  सिर्फ कुछ लोगों के जेब में गया। अन्यथा हर गरीब के पास शौचालय, आवास होता। नगरीय क्षेत्रों में जल निकासी की समुचित व्यवस्था हुई होती। 2017 के पहले पार्टी विशेष के लोग तमंचा लगाकर व्यापारियों से रंगदारी मांगते थे। हम व्यापारी कल्याण बोर्ड बनाकर 10 लाख की सुरक्षा बीमा कवर देते हैं। आज किसी गुंडे के हाथ में तमंचा नहीं है। युवाओं के हाथ में टैबलेट है। सीएम ने भाजपा व निषाद पार्टी के प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।   

जनसभा स्थल पर प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ. संजय निषाद,  संतकबीर नगर की प्रभारी मंत्री विजयलक्ष्मी गौतम,  सांसद प्रवीण निषाद, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय,  संतकबीर नगर के विधायक अंकुर राज तिवारी, मेंहदावल के विधायक अनिल तिवारी, धनघटा के विधायक गणेश चौहान, जिलाध्यक्ष जगदंबा श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो