Fri, Jun 21, 2024

UP: CM योगी बोले- अब दुश्मन को पाताल लोक से निकालता है और पटककर मारता है भारत

By  Rahul Rana -- May 28th 2024 04:32 PM
UP: CM योगी बोले- अब दुश्मन को पाताल लोक से निकालता है और पटककर मारता है भारत

UP: CM योगी बोले- अब दुश्मन को पाताल लोक से निकालता है और पटककर मारता है भारत (Photo Credit: File)

ब्यूरो: 48 डिग्री तापमान भी राजग प्रत्याशियों के समर्थन में आपका उत्साह डिगा नहीं पा रहा है। विकास कार्य कराकर आपने पसीने का आभार भाजपा व एनडीए सरकार रिटर्न करेगी। 2014 में आपने अच्छा जनप्रतिनिधि चुना तो मीरजापुर भी विकास की दौड़ में बुलेट ट्रेन की स्पीड से दौड़ रहा है। भीषण गर्मी में कभी पानी की एक-एक बूंद के लिए तरसने वाले इस क्षेत्र में हर घर नल योजना क्रियान्वित हो रही है। बहुत जल्द जल की समस्या का स्थायी समाधान भी हो जाएगा। 2014 के पहले मीरजापुर में मेडिकल कॉलेज कल्पना थी पर आज यहां मेडिकल कॉलेज है। अगले वर्ष मीरजापुर में विश्वविद्यालय का उद्घाटन करने भी आएंगे। 

उक्त बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री व मीरजापुर से राजग (अपना दल एस) प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल के पक्ष में मंगलवार को महाशक्ति इंटर कॉलेज के सामने बिहसड़ा में जनसभा को संबोधित किया। सीएम ने कहा कि छानबे में कोल जाति के सभी लोगों को मकान उपलब्ध करा दिया गया है। सौ फीसदी सेचुरेशन के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़े हैं। 

कभी राजनाथ सिंह को भी पढ़ने बाहर जाना पड़ा था, आज मीरजापुर में विश्वविद्यालय है

सीएम योगी ने कहा कि यहां का नौजवान पढ़ने बाहर जाता था। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हों या भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, इन्हें भी पढ़ने मीरजापुर से बाहर जाना पड़ा था। कोई दूसरे जनपद तो कोई रिश्तेदार के घर और छात्रावास रहने जाता था। साधन का अभाव था, फिर भी मेहनत से पढ़ते थे पर अब मीरजापुर वाले भी कह सकेंगे कि यहां विश्वविद्यालय है। रिश्तेदार आकर यहां अच्छी शिक्षा ग्रहण करें। मां विंध्यवासिनी के त्रिकोण में रोपवे के लिए कार्य या वॉटर वे के माध्यम से कोलकाता व हल्दिया को जोड़ने के लिए प्रयागराज, वाराणसी, बलिया होते हुए हल्दिया तक की कनेक्टिविटी बढ़ाने का कार्य, मीरजापुर अब कहीं भी पीछे नहीं रहने वाला क्योंकि अच्छा जनप्रतिनिधि चुनने से परिणाम भी अच्छा आता है। 

पाताल लोक से निकालकर दुश्मन को पटककर मारता है भारत 

सीएम योगी ने कहा कि मीरजापुर ने अनुप्रिया पटेल को चुना तो यह वोट मोदी जी के पास जाता है। मोदी जी प्रधानमंत्री बनते हैं तो दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ता है और आतंकियों के आका पाकिस्तान की हालत बदतर हो जाती है। पाकिस्तान को पता है कि नया हिंदुस्तान एयर व सर्जिकल स्ट्राइक के माध्यम से दुश्मन को पाताल लोक से लाकर पटककर मारता है। पाकिस्तान की 23 करोड़ की आबादी भूख से बिलख रही है और मोदी जी के नेतृत्व में भारत के 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से उभर चुके हैं, इसलिए पाकिस्तान का राग अलापने वाले भारत पर बोझ न बनें, वहीं चले जाएं। 

जब आमजन राम मंदिर के लिए सड़कों पर उतरते थे तो झूठे मुकदमे दर्ज किए जाते थे 

सीएम ने कहा कि आप और पूर्वज नारा लगाते थे कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। आप सड़कों पर उतरते थे तो प्रताड़ित किया जाता था, झूठे मुकदमे दर्ज होते थे, लेकिन अब अयोध्या में रामलला विराजमान हो गए हैं। वहां के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नामकरण महर्षि वाल्मीकि के नाम पर किया गया है। 5000 यात्रियों के लिए बनाए गए सरकारी विश्रामालय निषादराज के नाम पर है। माता शबरी के नाम पर अयोध्या के फ्री भोजनालय चल रहे हैं। आपको माफिया के प्रति संवेदनशील लोगों के साथ नहीं, बल्कि रामभक्तों के साथ खड़ा होना है। 

मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर बनने के बाद टैक्सी, नाव, फूल वाले भी कमाएंगे 

सीएम योगी ने कहा कि मां विंध्यवासिनी का भव्य कॉरिडोर बन रहा है। इस बार नवरात्रि में 35 लाख श्रद्धालु मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने आए थे। कॉरिडोर बनने के बाद यह संख्या एक करोड़ हो जाएगी। ऐसा होते ही टैक्सी, होटल, फूल, दुकान, नाव वाले भी कमाएंगे। इस पूरे जनपद का नाम देश-दुनिया में होगा। सीएम ने अनुप्रिया पटेल की तारीफ करते हुए कहा कि पूरे देश में मीरजापुर के ओडीओपी पीतल के उत्पाद की ब्रांडिंग करती हैं।  

हाईकोर्ट ने खारिज किया तृणमूल सरकार का फैसला 

सीएम ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले झूठ फैलाते हैं। कारनामे वे करते हैं और दोषारोपण हम पर करते हैं। यह ओबीसी, अनुसूचित जाति व जनजाति का आरक्षण मुसलमानों को देना चाहते हैं, लेकिन भाजपा ऐसा कतई नहीं होने देगी। सत्ता में आने पर इंडी गठबंधन पर्सनल लॉ लागू कर तालिबानी शासन लाना चाहता है पर भाजपा यह भी नहीं होने देगी, क्योंकि भारत संविधान से चलेगा,  शरीयत से नहीं। सपा-कांग्रेस ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का अपमान और मोदी ने सम्मान किया। पश्चिम बंगाल में इंडी गठबंधन की सहयोगी तृणमूल कांग्रेस ने ओबीसी के आरक्षण को मुसलमानों की 118 जातियों को दे दिया, जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया। आंध्र प्रदेश व कर्नाटक में कांग्रेस भी ऐसा कर चुकी है। सपा सत्ता से बाहर है, वरना 2012-2014 में उसने भी अपने घोषणा पत्र में ऐसा कहा था। 

दंगाइयों की रीढ़ तोड़ने वाली पीएसी की 54 कंपनियों को सपा ने कर दिया था समाप्त

सीएम ने कहा कि सपा ने दंगाइयों की रीढ़ तोड़ने वाली पीएसी की 54 कंपनियों को समाप्त कर दिया था। हमने फिर सभी कंपनियों को बहाल किया। देश में कहीं भी दंगा होता है तो दंगाइयों की ठुकाई के लिए यूपीपीएसी को बुलाया जाता है। इनका नाम सुनकर दंगाई घरों में दुबक जाते हैं। दंगा शांत हो जाता है तो जनता कहती है कि पीएसी तो आ गई है, योगी जी बुलडोजर भी भेज दीजिए। 

मीरजापुर भी लखनऊ-वाराणसी की तरह नई आभा के साथ जगमगाएगा 

सीएम ने कहा कि 2014 व 2019 में मीरजापुर ने अच्छा फैसला किया तो यहां हर घर नल योजना, बाढ़सागर परियोजना,  मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर, विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज, मां गंगा पर पुल, प्लॉटून, रेलवे, हाइवे, गांव-गांव की कनेक्टिविटी बेहतर हुई। विकास की अन्य आकांक्षाओं को भी मीरजापुर व सोनभद्र पूरा करेगा। मीरजापुर भी लखनऊ व वाराणसी की तरह आधुनिक बनकर देश में नई आभा के साथ जगमगाएगा। 

जनसभा में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद अरुण सिंह, केंद्रीय मंत्री व मीरजापुर से राजग प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल, यूपी सरकार की मंत्री प्रतिभा शुक्ला,  कौशांबी के सांसद विनोद सोनकर, विधायक रमाशंकर सिंह पटेल,  रत्नाकर मिश्र, अनुराग सिंह,  विनोद बिंद, विधान परिषद सदस्य विनीत सिंह,  भाजपा के पश्चिमी क्षेत्र के अध्यक्ष सत्येंद्र सिसौदिया, जिलाध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह, अपना दल के जिलाध्यक्ष रामलोटन बिंद आदि मौजूद रहे।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो