Mon, Jun 24, 2024

UP: CM योगी ने बच्चों से की खूब बातें,आगे बढ़ने का दिया आशीर्वाद, चॉकलेट से मुंह भी कराया मीठा

By  Rahul Rana -- May 28th 2024 12:14 PM
UP: CM योगी ने बच्चों से की खूब बातें,आगे बढ़ने का दिया आशीर्वाद, चॉकलेट से मुंह भी कराया मीठा

UP: CM योगी ने बच्चों से की खूब बातें,आगे बढ़ने का दिया आशीर्वाद, चॉकलेट से मुंह भी कराया मीठा (Photo Credit: File)

ब्यूरो: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर प्रवास पर हों और बच्चों से मिलकर उन पर प्यार न लुटाएं, ऐसा हो नही सकता। मंदिर प्रवास के दौरान दर्शन-पूजन, गोसेवा के साथ ही बच्चों से मिलना, उनकी पढ़ाई के बारे में पूछना और खूब पढ़कर आगे बढ़ने का आशीर्वाद देना मुख्यमंत्री की दिनचर्या का हिस्सा है। और हां, बच्चों से हर मुलाकात तथा हर बच्चे को सीएम की तरफ से चॉकलेट गिफ्ट मिलना तो तय ही है। इसीलिए बच्चे प्यार से उनको टॉफी बाबा भी कहते हैं।


लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण की संसदीय सीटों पर प्रचार के क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रात्रि प्रवास प्रायः गोरखनाथ मंदिर में ही हो रहा है। चुनाव प्रचार के बाद सीएम योगी सोमवार रात गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। मंगलवार सुबह उनकी दिनचर्या परंपरागत रही। शिवावतार महायोगी गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन करने के बाद उन्होंने अपने ब्रह्मलीन गुरुदेव महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर जाकर शीश नवाया और उनका आशीर्वाद लिया। इसके पश्चात हमेशा की तरह वह मंदिर परिसर के भ्रमण पर निकले। भ्रमण के दौरान ही उनकी नजर उन बच्चों पर पड़ गई जो अपने परिवार के साथ बाबा गोरखनाथ का दर्शन करने आए थे।

कुछ दूरी पर खड़े होकर कौतूहल से मुख्यमंत्री को देख रहे इन बच्चों की खुशी का उस वक्त ठिकाना नहीं रहा जब सीएम योगी ने उन्हें आवाज देकर अपने पास बुला लिया। फिर क्या था, मुख्यमंत्री ने उनके नाम पूछे कहां और किस क्लास में पढ़ते हो इसकी जानकारी ली। कुछ ही देर में सीएम योगी बच्चों के बीच हंसी ठिठोली करते हुए बिल्कुल उनके दोस्त जैसे नजर आने लगे। कुछ देर की शाब्दिक गुदगुदाहट के बाद मुख्यमंत्री ने अभिभावक के रूप के सभी बच्चों के माथे पर अपना हाथ फेरा। उन्हें खूब पढ़ने और खूब आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया। विदा करते वक्त सभी बच्चों को चॉकलेट देकर उनका दिल भी जीत लिया

 

गोरखनाथ मंदिर परिसर के भ्रमण के क्रम में मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंदिर की गोशाला में भी पहुंचे। यहां भोला, गौरी, नंदी, श्यामा आदि नामों की पुकार से गोवंश को अपने पास बुलाया। उन्हें रोटी-गुड खिलाकर उनकी सेवा की। मंदिर की गोशाला में सीएम योगी करीब आधे घंटे तक रहे।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो