Fri, Jun 21, 2024

UP: देवीपाटन शक्तिपीठ में सीएम योगी ने की आराधना, मां आदिशक्ति से की प्रदेशवासियों के सुख समृद्धि की प्रार्थना

By  Rahul Rana -- May 23rd 2024 04:37 PM
UP: देवीपाटन शक्तिपीठ में सीएम योगी ने की आराधना, मां आदिशक्ति से की प्रदेशवासियों के सुख समृद्धि की प्रार्थना

UP: देवीपाटन शक्तिपीठ में सीएम योगी ने की आराधना, मां आदिशक्ति से की प्रदेशवासियों के सुख समृद्धि की प्रार्थना (Photo Credit: File)

ब्यूरो: युद्ध स्तरीय चुनाव प्रचार की व्यस्तता के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार सुबह तुलसीपुर स्थित देवीपाटन शक्तिपीठ में मां आदिशक्ति, जगत जननी की विधिवत आराधना कर प्रदेश वासियों के सुख-समृद्धि की कामना की। देवीपाटन माता का यह मंदिर मां दुर्गा के 51 शक्तिपीठों में शामिल है और इसकी अपार धार्मिक-आध्यात्मिक ख्याति है। 

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संग एक रैली में मंच साझा करने के साथ कुल छह जनसभाओं को संबोधित किया। कल की आखिरी जनसभा श्रावस्ती संसदीय क्षेत्र में करने के बाद उन्होंने बलरामपुर के तुलसीपुर देवीपाटन धाम में रात्रि प्रवास किया। गुरुवार सुबह उन्होंने देवीपाटन शक्तिपीठ में मां दुर्गा का दर्शन पूजन किया। इस दौरान उन्होंने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मां की गहन आराधना की और मातारानी से लोकमंगल की कामना की। सीएम योगी जब भी बलरामपुर आते हैं, मां के इस दरबार में हाजिरी जरूर लगाते हैं।

देवीपाटन शक्तिपीठ में पूजा अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर परिसर का भ्रमण किया। इस दौरान शक्तिपीठ में आए श्रद्धालु उन्हें देखकर उत्साहित हो गए और जय श्रीराम का जयकारा लगाने लगे। सीएम योगी ने उनका अभिवादन कर हालचाल जाना। श्रद्धालुओं के साथ आए उनके बच्चों को देख सीएम योगी का बाल प्रेम एक बार फिर स्वतः स्फूर्त नजर आया। उन्होंने बच्चों को खूब दुलार किया। उनका नाम, उनकी पढ़ाई के बारे में पूछने के साथ ही खूब पढ़ने और खूब आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया। इस बीच मुख्यमंत्री के हाथों चॉकलेट गिफ्ट मिलते ही इन बच्चों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था।

देवीपाटन शक्तिपीठ में हर बार की तरह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां की गोशाला में भी पहुंचे। यहां उन्होंने गोवंश को गुड़ रोटी खिलाकर उनकी सेवा की। काफी देर तक गोसेवा में रमे रहे मुख्यमंत्री ने गोवंश की समुचित देखभाल के लिए वहां के कार्यकर्ताओं को जरूरी दिशानिर्देश भी दिए। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो