Mon, May 20, 2024

UP Crime News: यूपी में पेशाब कांड, छात्र को अगवा कर पीटा, फिर सिर और चेहरे पर किया पेशाब

By  Deepak Kumar -- November 27th 2023 12:22 PM
UP Crime News:  यूपी में पेशाब कांड, छात्र को अगवा कर पीटा, फिर सिर और चेहरे पर किया पेशाब

UP Crime News: यूपी में पेशाब कांड, छात्र को अगवा कर पीटा, फिर सिर और चेहरे पर किया पेशाब (Photo Credit: File)

लखनऊ/ जय कृष्णा: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के एक छात्र के साथ उसके दोस्तों ने बेरहमी से मारपीट की। फिर बाद में उसके सिर और चेहरे पर पेशाब कर दिया। छात्र पर पेशाब पीने का दबाव बनाया और जान से मारने की धमकी दी। इतना ही नहीं, आरोपियों ने घटना का वीडियो बनाया। इसे वायरल करने की धमकी देते हुए पीड़ित छात्र को ब्लैकमेल करने लगे। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

13 नवंबर की है घटना 

जानकारी के मुताबिक जागृति विहार निवासी पीड़ित छात्र 13 नवंबर की रात चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के पास एक पार्टी में शामिल होने गया था। देर रात को वहां से लौटते वक्त उसका अपने दोस्तों से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। इसके बाद दोस्तों ने उसे अगवा कर लिया और कर जागृति विहार एक्सटेंशन में ले गए। जहां उससे दरिंदगी की गई। उसे बेरहमी से मारा पीटा गया। उसके ऊपर यूरिन पास किया गया। छात्र ने उस दौरान घटना की जानकारी किसी को नहीं दी। लेकिन जब आरोपियों ने वीडियो वायरल हो रहा है।

7 आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

घटना की सूचना मिलते ही 19 नवंबर को पीड़ित छात्र के पिता ने मेडिकल थाने में 7 आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। मामले को लेकर पुलिस पहले तो टालमटोल करती रही, मगर 26 नवंबर 2023 को जैसे ही घटना का वीडियो वायरल हुआ, तो आनन-फानन में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि अन्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। वायरल वीडियो में एक आरोपी छात्र के ऊपर यूरिन पास करते हुए दिखाई दे रहा है। पीड़ित छात्र सामने बैठा हुआ है। उस खुद को छोड़ने की मिन्नते करता है। लेकिन आरोपियों ने उसकी एक न सुनी। इस घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर आरोपियों ने छात्र को परेशान करना शुरू कर दिया। 

मेरा बेटा डिप्रेशन में चला गयाः पीड़ित छात्र के पिता

पीड़ित छात्र के पिता ने बताया कि ''मेरा बेटा डिप्रेशन में चला गया है। वो कुछ खा नहीं रहा है। किसी से कोई बात नहीं कर रहा है। गुमसुम उदास बैठा रहता है। पुलिस ने हमारी तहरीर पर छेड़छाड़ की। मामले में हल्की धाराएं लगाई गई हैं। मेरा बेटा अभी इंटर पास होकर मेरठ यूनिवर्सिटी में गया है। मेरी तहरीर में खेल किया गया है। कोई धाराएं नहीं लगाई हैं। यही नहीं, किडनैपिंग का चार्ज बनता है, लेकिन पुलिस ने वह भी नहीं लगाया। मेरे बेटे के साथ गलत काम करने वाले आरोपी बदमाश किस्म के हैं। ये लोग पहले भी जेल जा चुके हैं। मैंने तहरीर में आरोपियों को नामजद किया था। अब देखिए पुलिस क्या एक्शन लेती है?'' पीड़ित छात्र ने बताया कि सभी शराब के नशे में थे। वे लोग गालियां देते जा रहे थे। मैं उनसे छोड़ने की मिन्नतें करता रहा, मगर वे नहीं माने। उन लोगों ने वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए ब्लैकमेल भी किया। परेशान होकर मैंने घटना के बारे में घरवालों को बताया।

पुलिस ने इन लोगों पर किया केस दर्ज

पुलिस ने जेल चुंगी निवासी अवि शर्मा, अजंता कॉलोनी निवासी आशीष मलिक, सोमदत्त जाग्रति निवासी राजन, सोमदत्त विहार निवासी मोहित ठाकुर को नामजद करते हुए तीन अन्य अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस उस समय हरकत में आई, जब घटना को वीडियो वायरल हो गया।

मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तारः एसपी 

एसपी सिटी पीयूष कुमार सिंह ने कहा कि मुख्य आरोपी आशीष मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि अन्य की तलाश में कई टीमें दबिश दे रही हैं। एफआईआर कॉपी में पुलिस ने आईपीसी की धारा 147, 323, 504 और 506 के तहत केस दर्ज किया है। वीडियो वायरल होने के बाद धारा 294 और 295 ए को भी जोड़ दिया गया है। मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो