Advertisment

यूपी में डराने लगे कोरोना के केस, लगातार हो रही बढ़ौतरी, प्रदेश सरकार हुई अलर्ट

Along with the country, there is a continuous increase in the cases of corona in UP as well. Because of which now the state government has been alerted | देश के साथ-साथ यूपी में भी कोरोना के केसों में लगातार बढ़ौतरी देखने को मिल रही है। जिसके चलते अब प्रदेश सरकार अलर्ट हो गई है। एक तरफ जहां देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ यूपी में भी कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है।

author-image
Rahul Rana
Updated On
New Update
यूपी में डराने लगे कोरोना के केस, लगातार हो रही बढ़ौतरी, प्रदेश सरकार हुई अलर्ट

ब्यूरो :  देश के साथ-साथ यूपी में भी कोरोना के केसों में लगातार बढ़ौतरी देखने को मिल रही है। जिसके चलते अब प्रदेश सरकार अलर्ट हो गई है। एक तरफ जहां देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ यूपी में भी कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है।

Advertisment

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 74 नए मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा एक्टिव केस गौतमबुद्ध नगर में देखने को मिल रहे हैं। वहीं इसके अलावा गाजियाबाद, लखीमपुर, लखनऊ और बिजनौर में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में अब प्रदेश सरकार भी सख्त होती दिख रही है। 

देश में भी बढ़ रहे कोरोना के आंकड़ें 

कोरोना के लगातार बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि देश में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसारने लग पड़ा है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3016 नए मामले दर्ज किए गए हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहें हैं कि पिछले 6 महीनों में कोरोना के यह सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। आपको बता दें कि पिछले 2 साल पहले अक्टूबर में कोरोना के 3375 मामले सामने आए थे। जिसके बाद आज यह आंकड़ा देखने को मिल रहा है। 

Advertisment

देश में एक्टिव केसों की बढ़ी संख्या

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए आंकड़ों के मुताबिक एक तरफ जहां कोरोना के मामले तीन हजार से ज्यादा आए हैं तो वहीं दूसरी तरफ देश में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर अब 13 हजार 509 हो गया है। मामलों में लगातार तेजी से बढ़ौतरी होती जा रही है। 

एक तरफ जहां कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहें हैं तो वहीं दूसरी तरफ रिपोर्ट के मुताबिक इस वायरस से एक दिन में 14 लोगों ने अपनी जिंदगी खो दी है। 

राजधानी में भी बढ़े मामले 

देश के साथ- साथ राजधानी में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। बढ़ते मामलों को देख दिल्ली सरकार ने एक अहम बैठक बुलाई है। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री सहित विभाग के सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे।  

up-news up-corona-case corona-cases-in-up health-update corona-cases-increasing-in-up
Advertisment