Fri, Jun 21, 2024

UP News: बांदा की महिला जज की वायरल चिट्ठी का SC ने लिया संज्ञान, सीजेआई ने इलाहाबाद HC से मांगी रिपोर्ट

By  Deepak Kumar -- December 15th 2023 10:57 AM
UP News: बांदा की महिला जज की वायरल चिट्ठी का SC ने लिया संज्ञान, सीजेआई ने इलाहाबाद HC से मांगी रिपोर्ट

UP News: बांदा की महिला जज की वायरल चिट्ठी का SC ने लिया संज्ञान, सीजेआई ने इलाहाबाद HC से मांगी रिपोर्ट (Photo Credit: File)

ब्यूरो: यूपी के बांदा की महिला जज की वायरल चिट्ठी का सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है। सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने इस मामले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। 

महिला जज ने इच्छा मृत्यु की मांगी थी अनुमति 

दरअसल, बांदा में तैनात महिला सिविल जज ने भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ को पत्र लिखा था। पत्र में महिला जज ने अपनी इच्छा मृत्यु की अनुमति मांगी थी। इस संबंध में उन्होंने एक पत्र भेजा है, जिसमें जिला जज द्वारा यौन उत्‍पीड़न करने का गंभीर आरोप भी लगाया है। सूत्रों के मुताबिक, बीते देर रात सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट के सेकेट्री जनरल अतुल एम कुरहेकर को इलाहाबाद हाईकोरट् प्रशासन से स्टेटस रिपोर्ट मांगने को कहा। 

एसजी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को पत्र लिखकर महिला जज की ओर से दिए गए पत्र को लेकर जानकारी मांगी है। बता दें महिला जज का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने यह कदम उठाया है। साथ में 13 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट ने महिला जज की याचिका खारिज कर दी।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो