Sun, Apr 21, 2024

UP News: गोरखपुर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी, 1500 गरीब बेटियों को दिया आशीर्वाद

By  Deepak Kumar -- December 9th 2023 03:22 PM -- Updated: December 9th 2023 03:23 PM
UP News: गोरखपुर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी, 1500 गरीब बेटियों को दिया आशीर्वाद

UP News: गोरखपुर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी, 1500 गरीब बेटियों को दिया आशीर्वाद (Photo Credit: File)

ब्यूरोः आज यानी शनिवार की सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। इस दौरान सीएम महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल हुए और 1500 गरीब बेटियों को वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद दिया।

 सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी

जानकारी के अनुसार आज दोपहर 11 बजे से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत महंत दिग्विजयनाथ पार्क में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में करीब 1500 गरीब बेटियां शादी के अटूट बंधन में बंधी। इस कार्यक्रम में मौजूद रहे योगी आदित्यनाथ ने नए जोड़ों को वैवाहिक जीवन में प्रवेश करने पर आशीर्वाद दिया और शुभकामनाएं दी। 

वहीं, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सरकार की तरफ से प्रति विवाह 51 हजार रुपये खर्च किए गए हैं। इनमें से 35 हजार रुपये शादी के बंधन में बंधने वाली बेटियों के बैंक खाते में जाएगी। साथ में 10 हजार रुपये उपहार और शेष राशि अन्य व्यवस्थागत खर्चों की मदद के लिए दिए जाएंगें। 


उधर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि गोरखपुर में 'मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना' के अंतर्गत आज आयोजित वैवाहिक समारोह में सम्मिलित हुआ। समाज को दहेज मुक्त विवाह के लिए प्रेरित करते आज के वैवाहिक समारोह में 1,500 युगलों ने अपने दाम्पत्य जीवन की शुरुआत की है। सभी नव दंपतियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं!

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो