Fri, Jun 21, 2024

UP: रविवार को छह चुनावी रैली करेंगे सीएम योगी, भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता व सांसद दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' भी मैदान में

By  Rahul Rana -- May 18th 2024 02:51 PM
UP: रविवार को छह चुनावी रैली करेंगे सीएम योगी, भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता व सांसद दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' भी मैदान में

UP: रविवार को छह चुनावी रैली करेंगे सीएम योगी, भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता व सांसद दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' भी मैदान में (Photo Credit: File)

ब्यूरो: चुनावी पिच पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को छह रैली करेंगे। इस चुनाव में योगी आदित्यनाथ यूपी के संभवतः पहले ऐसे नेता होंगे, जो एक ही दिन में छह-छह रैलियों को संबोधित करेंगे। इन छह लोकसभा सीटों पर तीन नए प्रत्याशियों को भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है। दो सीटों पर सांसदों को टिकट दिया गया है, जबकि 2019 चुनाव में एक सीट पर हारी भाजपा इस बार कमल खिलाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को एनडीए प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार में 50वें दिन उतरेंगे।  

आजमगढ़ में पहली और इलाहाबाद में करेंगे आखिरी जनसभा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को छह रैली करेंगे। उनकी पहली रैली आजमगढ़ से सांसद, लोकसभा प्रत्याशी व भोजपुरी के सुपरहिट अभिनेता/गायक दिनेश लाल यादव निरहुआ के लिए होगी तो दूसरी जनसभा सीएम योगी लालगंज से भाजपा उम्मीदवार नीलम सोनकर के लिए करेंगे। 2019 में यह सीट बसपा ने जीती थी, लेकिन इस बार कमल खिलाने के लिए 16 मई को पीएम नरेंद्र मोदी संग योगी आदित्यनाथ ने यहां रैली की थी। वे रविवार को फिर लालगंज में रहेंगे। इसके अलावा जौनपुर से कृपाशंकर सिंह के लिए भी जनसभा कर रविवार को सीएम वोट मांगेंगे। 

इलाहाबाद व फूलपुर भी जाएंगे सीएम 

सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को ही इलाहाबाद व फूलपुर संसदीय सीट पर चुनाव प्रचार करेंगे। दोनों ही सीटों पर पार्टी की ओर से नए प्रत्याशियों पर दांव लगाया गया है। इलाहाबाद से नीरज त्रिपाठी व फूलपुर से विधायक प्रवीण पटेल लोकसभा चुनाव में मैदान में हैं। वहीं प्रतापगढ़ से भाजपा सांसद व प्रत्याशी संगम लाल गुप्ता के लिए भी योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार करेंगे। रविवार को सीएम की आखिरी रैली इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र में होगी।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो