Tue, May 21, 2024

UP: योगी राज में सुरक्षित हुईं बेटियां, ग्रामीण महिलाओं ने लगाई मुहर

By  Rahul Rana -- April 19th 2024 10:30 AM
UP: योगी राज में सुरक्षित हुईं बेटियां, ग्रामीण महिलाओं ने लगाई मुहर

UP: योगी राज में सुरक्षित हुईं बेटियां, ग्रामीण महिलाओं ने लगाई मुहर (Photo Credit: File)

ब्यूरो: एक वक्त ऐसा भी था जब पश्चिमी यूपी के ज्यादातर इलाकों में शाम ढलने के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकलने से भी परहेज करते थे। मगर, बीते सात साल में हालात पूरी तरह से बदल चुके हैं, इस बात की तस्दीक करती हैं मुजफ्फरनगर की ग्रामीण महिलाएं। उनके अनुसार अब वे रात में भी बेधड़क जरूरी काम से बाहर निकल सकती हैं, ऐसा संभव हुआ है केवल योगी जी के कारण। पिनाना, लछेड़ा सहित तमाम गांव की महिलाओं ने बताया कि अब औरतें खुद को पहले से काफी ज्यादा सुरक्षित महसूस करती हैं। 

एक वीलॉग (वीडियो ब्लॉग) में मुजफ्फरनगर की ग्रामीण महिलाओं ने एक सुर में इस बात पर मुहर लगाई है कि योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में महिला सुरक्षा को लेकर बहुत ज्यादा बदलाव देखने को मिले हैं। लड़कियां अब पहले से बहुत ज्यादा सुरक्षित महसूस करती हैं। गुंडे बदमाश अब सड़कों पर नहीं मिलते। घर गृहस्थी संभालने वाली एक महिला ने तो यहां तक कहा कि 'साइकिल वाले' जब से बाहर हुए हैं महिलाओं की सुरक्षा बहुत ज्यादा बढ़ गई है। ज्यादातर महिलाओं ने ये भी बताया कि इस बार वे अपनी सुरक्षा के मुद्दे पर वोट डालेंगी, उन्होंने कहा कि इसमें उनके परिवार का भी कोई दबाव नहीं है। कहा कि, योगी जी ने महिला सुरक्षा को लेकर बहुत से काम किये हैं, उसका असर दिख रहा है। अब घर से निकलने में कोई डर महसूस नहीं होता, न तो किसी प्रकार की कोई घबराहट होती है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चुनावी जनसभाओं में बेटियों और व्यापारियों की सुरक्षा को अपनी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि के तौर पर प्रस्तुत कर रहे हैं। वहीं इस बात की तस्दीक अब मुजफ्फरनगर की महिलाएं भी कर रही हैं। इसके अलावा व्यापारियों को मिली सुरक्षा का असर पश्चिमी यूपी में हुए हजारों करोड़ के निवेश के रूप में दिखाई देने लगा है। बता दें कि एक समय पश्चिमी यूपी में पलायन के मुद्दे ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था, वहीं अब इस इलाके की महिलाओं ने बिना किसी संकोच के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में महिला सुरक्षा पर हुए अथक प्रयासों पर अपनी मुहर लगा दी है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो