Tue, May 28, 2024

UP: योगी के हौसले से फीका हुआ आसमां का ताप, खूब किया प्रचार

By  Rahul Rana -- May 5th 2024 06:04 PM
UP: योगी के हौसले से फीका हुआ आसमां का ताप, खूब किया प्रचार

UP: योगी के हौसले से फीका हुआ आसमां का ताप, खूब किया प्रचार (Photo Credit: File)

ब्यूरो: कहीं 40 तो कहीं 45 डिग्री तापमान, कहीं इससे भी अधिक। फिर भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने आसमां के ताप को सहकर आमजन के बीच पहुंचते हुए एनडीए गठबंधन के प्रत्याशियों का हौसला बढ़ा रहे हैं। 27 मार्च से शुरू हुआ योगी आदित्यनाथ का जनसंवाद निरंतर जारी है। तीसरे चरण का चुनाव सात मई को होना है। इस चरण में केंद्रीय मंत्री, योगी सरकार के दो मंत्री, भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारी समेत पांच सीटों पर नए प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इन सभी के लिए जनता के बीच पहुंचकर योगी आदित्यनाथ ने कमल खिलाने की अपील करते हुए तीसरी बार पीएम मोदी को सत्ता सौंपने का आह्वान किया। वहीं उप्र के बाहर भी मांग के अनुरूप अन्य राज्यों में वे प्रचार करने पहुंचे। तीसरे चरण की हर सीट पर योगी आदित्यनाथ ने एक बार नहीं, बल्कि कई बार संवाद स्थापित किया। 

दस में से पांच सीटों पर नए प्रत्याशियों के लिए योगी ने बहाया पसीना  

तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की दस सीटों पर चुनाव है। इनमें से पांच सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने इस बार नए प्रत्याशियों पर दांव लगाया है। 2019 में बरेली से संतोष गंगवार, बदायूं से संघमित्रा मौर्य, हाथरस से राजवीर सिंह दिलेर व फिरोजाबाद से चंद्रसेन जादौन ने जीत हासिल की थी। मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव के निधन के उपरांत उपचुनाव हुआ था, जिसमें सहानुभूति की लहर में फिर सपा प्रत्याशी को जीत मिली थी। इस बार भाजपा ने बरेली से छत्रपाल सिंह गंगवार, मैनपुरी से जयवीर सिंह, हाथरस से अनूप प्रधान वाल्मीकि, फिरोजाबाद से विश्वदीप सिंह, बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य को मैदान में उतारा है। वहीं आगरा, एटा, फतेहपुर सीकरी और आंवला में विजयी सांसदों को फिर से मैदान में भेजा गया है,  जबकि संभल से 2019 में भाजपा प्रत्याशी रहे परमेश्वर लाल सैनी को इस बार भी टिकट थमाया है। सीएम ने तीसरे चरण की इन सभी सीटों पर हर प्रत्याशियों के लिए खूब प्रचार किया। 

तीसरे चरण में केंद्रीय मंत्री, भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारी व योगी सरकार के दो मंत्री मैदान में 

उत्तर प्रदेश की हर सीट पर योगी आदित्यनाथ धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। सात मई को तीसरे चरण में होने वाले मतदान में कई बड़े चेहरे भी भाजपा की तरफ से मैदान में हैं। इनमें केंद्रीय मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल आगरा,  भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर फतेहपुर सीकरी से भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं योगी सरकार के दो मंत्री भी इस चरण में जनता के बीच हैं। जयवीर सिंह मैनपुरी व अनूप प्रधान वाल्मीकि हाथरस सीट से लोकसभा चुनाव-2024 में चुनाव मैदान में हैं। इन सभी नेताओं के लिए भी योगी आदित्यनाथ ने प्रबुद्ध सम्मेलन, जनसभा से लेकर रोड शो तक निकाला। 

उप्र के अतिरिक्त आठ राज्यों में धुआंधार प्रचार कर चुके योगी 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यहां की कानून व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन के लिए समृद्धि का पर्याय माना जाता है। 'बुलडोजर बाबा' के रूप में विख्यात योगी आदित्यनाथ को पूरे देश में लोगों का स्नेह प्राप्त होता है। लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर योगी आदित्यनाथ अब तक महाराष्ट्र, जम्मू, उत्तराखंड, राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश,  पश्चिम बंगाल व छत्तीसगढ़ में भी रैली कर चुके हैं। इनमें से छत्तीसगढ़ की बिलासपुर-कोरबा, मध्य प्रदेश की गुना और महाराष्ट्र की सोलापुर, सांगली व हातकणंगले सीट पर सात मई को वोट डाले जाएंगे। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो