Advertisment

UP News: लखनऊ चिड़ियाघर में हिप्पो ने दो कर्मचारियों पर किया हमला, एक की मौत, दूसरा घायल

लखनऊ के चिड़ियाघर में सफाई करने बाड़े में घुसे दो कर्मचारियों पर हिप्पो ने हमला कर दिया। इस हमले में एक कर्मचारी की मौत हो गई, जबकि दूसरा कर्मचारी घायल हो गया है।

author-image
Deepak Kumar
Updated On
New Update
UP News: लखनऊ चिड़ियाघर में हिप्पो ने दो कर्मचारियों पर किया हमला, एक की मौत, दूसरा घायल

ब्यूरोः यूपी की राजधानी लखनऊ के चिड़ियाघर में आज यानी सोमवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। दरअसल, चिड़ियाघर में सफाई करने बाड़े में घुसे दो कर्मचारियों पर हिप्पो ने हमला कर दिया। इस हमले में  एक कर्मचारी की मौत हो गई, जबकि दूसरा कर्मचारी घायल हो गया है, जिसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

Advertisment

हिप्पो के बाड़े की सफाई करने घुसे थे कर्मचारी 

जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह करीब 10 बजे चिड़ियाघर के दो कर्मचारी सूरज व राजू सफाई करने के लिए हिप्पो के बाड़े में घुसे थे, तभी हिप्पो ने उन दोनों पर हमला कर दिया। हमले में एक कर्मचारी सूरज की मौत हो गई, जबकि दूसरा कर्मचारी घायल हो गया है। इस घटना की जानकारी से चिड़ियाघर प्रशासन में हड़कंप मच गया। घायल कर्मचारी को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। वहीं, चिड़ियाघर की निदेशक अदिति शर्मा भी अस्पताल पहुंच गईं।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

Advertisment

बताया जा रहा है कि हिप्पो अभी कुछ दिन पहले ही कानपुर चिड़ियाघर से लाया गया था। बता दें मृतक कर्मचारी सूरज कंपवेल रोड बरौरा थाना ठाकुरगंज का निवासी था और करीब 12 साल से चिड़िया घर में सफाई का काम कर रहा था। उसके परिवार में एक बेटी व पत्नी है। घटना से सूरज के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

हिप्पो के हमले में एक कर्मचारी की मौत

इस मामले को लेकर लखनऊ चिड़ियाघर की निदेशक अदिति शर्मा ने कहा कि जानवरों के बाड़ों की सफाई के लिए कर्मचारी अंदर गए कर्मचारियों पर हिप्पो ने हमला कर दिया। इस हमले में एक कर्मचारी की मौत हो गई है और दूसरे कर्मचारी की इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। 

up-news lucknow-news-today lucknow-zoo hippo-attack
Advertisment