Mon, May 06, 2024

कानपुर में बच्चों को संक्रमित खून चढ़ाने मामले में सियासत तेज, अखिलेश और खड़गे ने सरकार पर साधा निशाना

By  Deepak Kumar -- October 25th 2023 01:57 PM
कानपुर में बच्चों को संक्रमित खून चढ़ाने मामले में सियासत तेज, अखिलेश और खड़गे ने सरकार पर साधा निशाना

कानपुर में बच्चों को संक्रमित खून चढ़ाने मामले में सियासत तेज, अखिलेश और खड़गे ने सरकार पर साधा निशाना (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश के कानपुर के मेडिकल कॉलेज में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां 14 बच्चों को संक्रमित खून चढ़ाया गया है, जिससे वह अब एड्स और हेपेटाइटिस जैसी बीमारियों की चपेट में आ गए हैं। इन बच्चों की उम्र 6 से 16 वर्ष साल के बीच में है। बताया जा रहा है कि बच्चों की खून चढ़ाने से पहले उसका टेस्ट नहीं किया गया था। इस मामले को लेकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने इन आरोपों को खारिज किया है। वहीं, इस मामले में अब सियासत तेज हो गई है।

उच्च स्तरीय जांच के दिये हैं निर्देशः डिप्टी सीएम

इस मामले पर संज्ञान लेते हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिये हैं। सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ बच्चों और उनके परिजनों के साथ खड़ी है। निजी लैब से खून चढ़ाने की बात शुरुआती जांच में सामने आयी है।  बाकी विस्तृत रिपोर्ट सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे।


अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना

वहीं, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने इस मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि उप्र में संक्रमित खून चढ़ाने से 14 बच्चों को HIV और हेपेटाइटिस का संक्रमण होना बेहद गंभीर बात है। इस लापरवाही की तत्काल जाँच हो और इस तरह की घातक गलती की सख़्त से सख़्त सज़ा दी जाए। उप्र में चिकित्सा व्यवस्था देखनेवाला कोई नहीं है।

खड़गे ने की जांच की मांग

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जांच की मांग की है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि डबल इंजन सरकार ने हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था को डबल बीमार कर दिया है। यूपी के कानपुर में एक सरकारी अस्पताल में थैलीसीमिया के 14 बच्चों को संक्रमित खून चढ़ा दिया गया, जिससे इन बच्चों को HIV AIDS और हेपेटाइटिस B, C जैसी चिंताजनक बीमारियां हो गई हैं।


उन्होंने कहा कि ये गंभीर लापरवाही शर्मनाक है। मासूम बच्चों को भाजपा सरकार के इस अक्षम्य अपराध की सजा भुगतनी पड़ रही है। मोदी जी कल हमें 10 संकल्प लेने की बड़ी-बड़ी बातें  सिखा रहे थे, क्या उन्होंने कभी अपनी भाजपा सरकारों की रत्ती भर भी जवाबदेही तय की है ?

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो