Advertisment

चौधरी चरण सिंह को भारत रत्‍न दिए जाने पर जयंत चौधरी जाहिर की खुशी, बोले- दिल जीत लिया

देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने पर आरएलडी मुखिया जयंत चौधरी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा ‘दिल जीत लिया’।

author-image
Deepak Kumar
New Update
जयंत

चौधरी चरण सिंह को भारत रत्‍न दिए जाने पर जयंत चौधरी जाहिर की खुशी, बोले- दिल जीत लिया

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। इसकी घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को की। पीएम मोदी के ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश में आरएलडी और बीजेपी के बीच गठबंधन की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है। दरअसल, राष्ट्रीय लोक दल की तरफ से इसकी मांग काफी लंबे आरसे की जा रही थी। 

Advertisment

वहीं, इस दौरान आरएलडी मुखिया जयंत चौधरी ने सोशल मीडिया एक्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्ट को कोट किया और लिखा ‘दिल जीत लिया’।

Advertisment

चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स हैंडल (पूर्व ट्विटर) पर लिखा, ''यह हमारी सरकार का सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। यह सम्मान देश के प्रति उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है।”

चौधरी चरण सिंह (1902-1987) एक प्रमुख भारतीय राजनीतिज्ञ और राजनेता थे जिन्होंने भारत के 5वें प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। चरण सिंह ने 1930 के दशक में राजनीति में प्रवेश किया और भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में सक्रिय रूप से शामिल हुए। वह कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए और उत्तर प्रदेश सरकार में विभिन्न मंत्री पदों पर रहे।

up-news Jayant Chaudhary Chaudhary Charan Singh Bharat Ratna
Advertisment