Tue, May 21, 2024

UP News: सहारनपुर में 10 घंटों से दहक रहा अडाणी ग्रुप का गोदाम, आग बुझाने में जुटे 6 जिलों के फायर फाइटर्स

By  Deepak Kumar -- November 26th 2023 12:59 PM
UP News: सहारनपुर में 10 घंटों से दहक रहा अडाणी ग्रुप का गोदाम, आग बुझाने में जुटे 6 जिलों के फायर फाइटर्स

UP News: सहारनपुर में 10 घंटों से दहक रहा अडाणी ग्रुप का गोदाम, आग बुझाने में जुटे 6 जिलों के फायर फाइटर्स (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में अडाणी ग्रुप से जुड़े गोदाम में भीषण आग लगी है। ये घटना बीती रात करीब 1 बजे हुई। आग की सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग बुझाने में जुटे हुए हैं। बता दें गोदाम में आग लगी हुई को 10 घंटे से ज्यादा हो गए। 

शॉर्ट सर्किट के कारण गोदाम में लगी आग

जानकारी के अनुसार सहारनपुर के बेहट रोड स्थित रसूलपुर में अडाणी ग्रुप से जुड़े गोदाम है। इस गोदाम में फॉर्चून समेत कई तेल कंपनी के अन्य प्रोडक्ट रखे हैं। साथ में आटा, चीनी और अन्य सामान से भी गोदाम भरा हुआ था। बीती रात शॉर्ट सर्किट के कारण गोदाम में आग लग गई और तेल के टीन के डिब्बों में ब्लास्ट होने लगा। इसके बाद आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और दूर तक धुंए का काला गुबार दिखाई देने लगा। लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी।ृृ

7 बीघे में फैला हुआ है गोदाम

गोदाम में आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की टीम पहुंची। फायर बिग्रेड की 12 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई है, लेकिन 10 घंटे बीत जाने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया गया है। इसको देखते हुए मेरठ, मुजफ्फरनगर, अमरोहा की फायर ब्रिगेड टीम को भी बुलाया गया है। बता दें अडाणी ग्रुप का ये गोदाम में करीब 7 बीघे में फैला हुआ है। यहां से उत्तराखंड और वेस्ट यूपी में सप्लाई की जाती थी। 

आग पर जल्द काबू पाने की जा रही कोशिशः चीफ फायर ऑफिसर

घटना को लेकर चीफ फायर ऑफिसर प्रताप सिंह ने बताया कि बीती रात गोदाम में आग लगने की सूचना मिली था। उन्होंने कहा कि इस आगजनी की घटना को लेकर लखनऊ हेडक्वार्टर और कप्तान से बात को सूचित किया गया है। साथ में कहा कि आग बुझाने के लिए सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, शामली, अमरोहा, बिजनौर से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गईं और टीन शेड को हटाने के लिए क्रेन बुलाई गई है। ताकि आग पर जल्द काबू पा सके।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो