Advertisment

UP News: मौलाना तौकीर रजा के जेल भरो आंदोलन को लेकर अलर्ट, बरेली में 1400 जवान तैनात, ड्रोन से निगरानी

UP News: मौलाना तौकीर रजा के जेल भरो आंदोलन को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। बरेली में 1400 पुलिसकर्मी मैदान की घेराबंदी में तैनात किए गए हैं।

author-image
Deepak Kumar
New Update
ad

UP News: मौलाना तौकीर रजा के जेल भरो आंदोलन को लेकर अलर्ट, बरेली में 1400 जवान तैनात, ड्रोन से निगरानी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः ज्ञानवापी और ईदगाह को लेकर मौलाना तौकीर रजा के जेल भरो आंदोलन को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। दरअसल, आईएमसी यानी इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने देश में मुसलमानों के खिलाफ नफरत का माहौल बनाने का आरोप लगाए थे। इसके चलते उन्होंने शुक्रवार को बरेली के इस्लामिया इंटर कॉलेज के मैदान में पहुंचकर गिरफ्तारी देने पर अड़े हुए हैं। जेल भरो आंदोलन को लेकर इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) की ओर से जगह-जगह पर्चे बांटे और मुसलमानो से अपील की गई है कि अब वक्त आ गया है की हमे ज्ञानवापी समेत अपनी मस्जिदों, मदरसों, मजारों और मुसलमानों को लिंचिंग से बचाना है।

Advertisment

बरेली में 1400 पुलिसकर्मी में तैनात

ऐसे में बरेली में 1400 पुलिसकर्मी मैदान की घेराबंदी में तैनात किए गए हैं। छह एएसपी और 12 सीओ भी लगाए गए हैं। 50 इंस्पेक्टर और 150 दरोगा भी मुस्तैद रहेंगे। वहीं, आपात स्थिति से निपटने के लिए 4 कंपनी पीएसी और एक कंपनी आरएएफ की भी तैनाती की गई है। तौकीर रजा के घर के बाहर पुलिस तैनात है। वहीं दरगाह के पास बाजार पूरी तरह से बंद है। इससे पहले गुरुवार को पुलिस, पीएसी और आरएएफ के साथ एसएसपी, एसपी सिटी समेत सभी अधिकारियों ने फ्लैग मार्च किया और अधिकारियो ने चेतवानी दी की कानून व्यवस्था को जो भी चुनौती देगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इलाकों की ड्रोन कैमरे से रखी जा रही निगरानी: एसएसपी 

इस मामले में एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान का कहना है कि बरेली में 1400 पुलिसकर्मी मैदान की घेराबंदी में तैनात किए गए हैं। इलाकों की ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि पूरे जिले को सेक्टर और जोन में बाटा गया है। 

up-news Maulana Tauqeer Raza jail bharo movement
Advertisment