Fri, Jun 21, 2024

UP News: आज से लखनऊ के दो दिवसिय दौरे पर रहेंगी राष्ट्रपति, रक्षा मंत्री करेंगे स्वागत, कई कार्यक्रमों में होंगी शामिल

By  Deepak Kumar -- December 11th 2023 12:47 PM
UP News: आज से लखनऊ के दो दिवसिय दौरे पर रहेंगी राष्ट्रपति, रक्षा मंत्री करेंगे स्वागत, कई कार्यक्रमों में होंगी शामिल

UP News: आज से लखनऊ के दो दिवसिय दौरे पर रहेंगी राष्ट्रपति, रक्षा मंत्री करेंगे स्वागत, कई कार्यक्रमों में होंगी शामिल (Photo Credit: File)

ब्यूरोः राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज से दो दिवसिय दौरे पर लखनऊ आ रही है। रक्षामंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह अमौसी एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का स्वागत करेंगे। इसके बाद राष्ट्रपति डिवाइन हार्ट हॉस्पिटल की 27वीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम शामिल होंगी.

छावनी में तब्दील रहेगा एयरपोर्ट

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आगमन को देखते हुए चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। ताया जा रहा है कि राष्ट्रपति सोमवार शाम लगभग 04:50 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगी। राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर पुलिस ने पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं और ड्रोन की मदद से निगरानी रखी जा रही है. 

आपको बता दें आज यानी सोमवार शाम 5 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू गोमतीनगर स्थित डिवाइन हार्ट अस्पताल के कार्यक्रम में शामिल होंगी, जबकि मंगलवार की सुबह 11 बजे से होने वाले ट्रिपल आईटी के दीक्षांत समारोह में भी राष्ट्रपति शामिल होंगी। 

ट्रैफिक पुलिस ने यातायात व्यवस्था में किए बदलाव

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने यातायात व्यवस्था में बदलाव किए हैं। सोमवार को डायवर्जन व्यवस्था कार्यक्रम की समाप्ति तक लागू रहेगा। वहीं कल यानी 12 दिसंबर की सुबह 8 बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक यातायात बदला रहेगा। राष्ट्रपति के शहर में रहने के दौरान वैकल्पिक मार्गों पर किसी प्रकार के वाहन ठेले-खोमचे आदि नहीं रहेंगे। हालांकि इमरजेंसी की स्थिति में प्रतिबंधित मार्ग पर एंबुलेंस आदि जा सकती है। इसके लिए ट्रैफिक कंट्रोल के फोन नंबर 9454405155 पर संपर्क किया जा सकता है

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो