Advertisment

UP News: ज्ञानवापी-मथुरा पर सीएम योगी के समर्थन में आए साधु-संत, मुस्लिम पक्ष ने दी ये प्रतिक्रिया

UP News: UP News: ज्ञानवापी और मथुरा को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बयान दिया था। इस बयान के समर्थन में वाराणसी के साधु संत भी उतर आए हैं।

author-image
Deepak Kumar
Updated On
New Update
Yogi

UP News: ज्ञानवापी-मथुरा पर सीएम योगी के समर्थन में आए साधु-संत, मुस्लिम पक्ष ने दी ये प्रतिक्रिया

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः यूपी विधानसभा के बजट सत्र में ज्ञानवापी और मथुरा को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बयान दिया था। इस बयान के समर्थन में वाराणसी के साधु संत भी उतर आए हैं। संतों ने सीएम योगी का समर्थन करते हुए कहा कि मुसलमानों की तरफ से इस पर पहल करनी चाहिए, अगर वह ऐसा नहीं करते तो अपना नुकसान करेंगे। क्योंकि कोर्ट के माध्यम से वह फैसला हिंदू के पक्ष में ही आना है।

Advertisment

सीएम योगी के समर्थन में उतरे साधु-संत

वाराणसी में अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से काशी और मथुरा को अपने एजेंडे में लेना संत समाज के लिए सुखद अनुभूति जैसा है। मुख्यमंत्री की बातों का हम हार्दिक स्वागत करते हैं। वहीं, श्री दुर्गा मातृ शक्ति छाया पीठ की पीठाधीश्वर साध्वी गीताम्बा तीर्थ ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की बात पर मुसलमानों को ध्यान देना चाहिए क्योंकि कोर्ट के माध्यम से वह हिंदुओं को मिलना ही है। सारे सबूत हिंदुओं के पक्ष में है, ऐसे में अगर मुस्लिम समाज बड़ा हृदय करके हिंदुओं के साथ आता है तो यह उनकी उदारता और महानता होगी क्योंकि इन्हें कानूनी लड़ाई हारना ही है। साथ में मुस्लिम पीठाधीश्वर साध्वी गीताम्बा तीर्थ ने कहा कि समाज के जो लोग कोर्ट के फैसले को नहीं मानते उन्हें देश निकाला दे देना चाहिए।

मुस्लिम पक्ष ने दी प्रतिक्रिया

वहीं, मुस्लिम पक्ष की ओर से भी इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया आई है। इस्लामिक हैड्स ऑफ इंडिया के अध्यक्ष शाह मेराज अहमद ने सभी लोगों से अपील की है कि शांतिपूर्वक कोर्ट के फैसले का इंतजार करें और कहा कि भारत को भारत बने रहने दें।

up-news UP CM Yogi Adityanath Gyanvapi And Mathura Statement
Advertisment