Sat, May 25, 2024

श्रीराम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' कार्यक्रम के लिए सीएम योगी को मिला निमंत्रण, बोले- आज जीवन धन्य हो गया है

By  Deepak Kumar -- November 10th 2023 03:37 PM
श्रीराम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' कार्यक्रम  के लिए सीएम योगी को मिला निमंत्रण, बोले- आज जीवन धन्य हो गया है

श्रीराम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' कार्यक्रम के लिए सीएम योगी को मिला निमंत्रण, बोले- आज जीवन धन्य हो गया है (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश में राम की नगरी अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है। यहां अगले साल 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है। इस कार्यक्रम के लिए श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि महाराज ने आज यानी शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उन्हें 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया।


इसको लेकर सीएम योगी ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर भी एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने लिखा कि आज जीवन धन्य हो गया है। मन आह्लादित है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सम्मानित पदाधिकारी स्वामी गोविन्ददेव गिरि जी महाराज, श्री चम्पत राय जी एवं श्री राजेंद्र पंकज जी ने श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री रामलला सरकार के नूतन बालरूप विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम हेतु मुझे आमंत्रित किया है। आभार! जय जय सीताराम

22 जनवरी को है रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम

बता दें कि 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर के गृभग्रह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है, जिसके लिए अयोध्या में तकरीबन 2600 मजदूर 3 शिफ्ट में काम कर रहे हैं। फिलहाल राम मंदिर का काम तय समय सीमा के अंदर पूरा कर लिया जाएगा।


सीएम योगी को निमंत्रण देने आए थेः महासचिव 

इसको लेकर श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मीडिया से कहा कि अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निमंत्रण देने आए थे। उन्होंने कहा कि अयोध्या मुक्ति और मोक्क्ष की नगरी है जो लंबे समय बाद अपने मूल रूप में आ रही है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो