Tue, Jun 18, 2024

लखनऊ में कुत्तों का आतंक बढ़ा, आवारा कुत्तों ने मासूम ने नोंचा, बचाने दौड़े युवक को भी काटा

By  Deepak Kumar -- October 26th 2023 01:28 PM
लखनऊ में कुत्तों का आतंक बढ़ा, आवारा कुत्तों ने मासूम ने नोंचा, बचाने दौड़े युवक को भी काटा

लखनऊ में कुत्तों का आतंक बढ़ा, आवारा कुत्तों ने मासूम ने नोंचा, बचाने दौड़े युवक को भी काटा (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। बीती रात को कुत्तों के झुंड ने एक बच्ची पर हमला बोल दिया और बुरी तरह से घायल कर दिया। बच्ची को बचाने गए युवक पर भी कुत्तों ने काट दिया। बच्ची को लेकर परिजन अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छोड़ दिया।

बच्ची को कुत्तों ने काटा

जानकारी के अनुसार सआदतगंज इलाके के मॉडल कॉलोनी में एक बच्ची को कुत्तों ने काट लिया। वहीं, बच्ची को बचाने पहुंचे युवक पर भी कुत्तों ने हमला कर दिया। इस हमले में युवक भी घायल हो गया। परिजनों ने बच्ची को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसका इलाज करने के बाद घर भेज दिया है। बता दें सरकारी आंकड़ों में ही शहर के विभिन्न अस्पताल में हर महीने करीब 2 हजार से ज्यादा लोग रेबीज वैक्सीन का इंजेक्शन लगवाने के लिए पहुंच रहे है। वहीं, सड़क पर आवारा कुत्तों के अलावा पालतू कुत्तों के काटने के हर महीने करीब 50 से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

शहर में रजिस्ट्रेशन को लेकर चलाया जाएगा अभियान

अपर नगर आयुक्त एके राव ने बताया कि जल्द ही शहर में रजिस्ट्रेशन को लेकर अभियान चलाया जाएगा। जिन लोगों ने अपने कुत्तों का रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है उनसे 5000 रुपए जुर्माना वसूला जाएाग। शहर में करीब 8 हजार से ज्यादा लोगों के यहां पालतू कुत्ते हैं।  उन्होंने कहा कि आवारा कुत्तों के हमलों पर भी अंकुश लगाने की कोशिश की जा रही है। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो