Tue, May 28, 2024

UP News: स्कॉलरशिप के मुद्दे पर मंत्री आशीष पटेल से छात्र ने की बहस, VIDEO VIRAL

By  Deepak Kumar -- November 26th 2023 02:09 PM
UP News: स्कॉलरशिप के मुद्दे पर मंत्री आशीष पटेल से छात्र की बहस, VIDEO VIRAL

UP News: स्कॉलरशिप के मुद्दे पर मंत्री आशीष पटेल से छात्र ने की बहस, VIDEO VIRAL (Photo Credit: File)

लखनऊः यूपी सरकार में मंत्री आशीष पटेल के कैंप कार्यालय पर जाकर छात्रों को अपनी स्कॉलरशिप के लिए गुहार लगाना महंगा पड़ गया। छात्रों से बातचीत करते हुए एक छात्र का नाम सुनकर मंत्री आशीष पटेल अपना आपा खो बैठे। खुद आगे बढ़ कर छात्र का मोबाइल छीन लिया। इतना ही नहीं छात्रों को भाग जाने की धमकी दी गई। वहां मौजूद पुलिस वालों ने कार्यालय की सड़क से न हटने पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी।

छात्रों ने नाराजगी जताते हुए नारेबाजी की शुरू

दरअसल, देहात कोतवाली क्षेत्र के भरुहना चौराहे के एक कोने पर जीडी बिनानी महाविद्यालय स्थित है, तो दूसरे कोने पर अपना दल एस का कार्यालय है। कई बार मंत्री आशीष पटेल से अपनी मांगों को लेकर गुहार लगा चुके बेबस छात्र एक बार फिर शनिवार दोपहर मंत्री आशीष पटेल से मिलने उनके कैंप कार्यालय पहुंचे थे। कैंप कार्यालय में मौजूद कर्मचारियों ने छात्र-छात्राओं को कैंप कार्यालय के बाहर ही रोक दिया। मौजूद कर्मचारियों ने कहा इस समय कार्यालय पर कोई मौजूद नहीं है। इस पर छात्रों ने नाराजगी जताते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। छात्रों की आवाज सुनकर मंत्री आशीष पटेल बाहर आए। उन्होंने छात्रों से बातचीत शुरू की।

छात्र ने स्कॉलरशिप का उठाया मुद्दा 

इस दौरान मंत्री आशीष पटेल ने छात्रों से पूछा कि कौन - कौन चुनाव लड़ेगा... इस पर एक छात्र ने मंत्री आशीष पटेल को टोककर स्कॉलरशिप का मुद्दा उठाया, जिसके बाद आशीष पटेल ने छात्र का नाम पूछा, छात्र ने अपना नाम विवेक यादव बताया। यह सुनकर मंत्री आशीष पटेल खफा हो गए। उन्होंने कहा कि हम अभी कुछ कहेंगे तो बहुत तेज गुस्सा होंगे आप, चिढ़ जायेंगे, छनछना जायेंगे, आप मुझे बार - बार टारगेट कर रहे हैं। इस पर छात्र कहता है कि मैने गलत क्या बोला... जवाब में मंत्री आशीष पटेल ने कहा यह गलत बात है, मेरा मुंह खुलेगा तो आपको बहुत खराब लगेगा। मुझे छात्रों से बात करने दीजिए। मैं अपने बच्चो से बातचीत कर रहा हूं। आपको दिक्कत क्या है। मंत्री आशीष पटेल से बातचीत के दौरान छात्र अपने फोन में वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहा था। इसके बाद मंत्री आशीष पटेल आगे बढ़कर छात्र का मोबाइल खींच लेते हैं। 

मंत्री और छात्र की बातचीत का वीडियो वायरल

मंत्री आशीष पटेल और छात्र के बीच हुई बातचीत का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। छात्र का नाम विवेक यादव है, और वह जीडी बिनानी महाविद्यालय में बीए थर्ड ईयर का छात्र है। छात्र ने बताया कि वह अपनी स्कॉलरशिप की मांग को लेकर मंत्री आशीष पटेल से मिलने पहुंचे थे, लेकिन वह छात्रों से राजनीति की बात कर रहे थे। छात्र के मुताबिक मंत्री आशीष पटेल के कहने पर पुलिसकर्मियों ने सभी छात्रों को वहां से खदेड़ दिया। करीब एक घंटे बाद मोबाइल से फोटो वीडियो डिलीट कर मोबाइल फोन वापस दिया गया। मंत्री आशीष पटेल ने छात्र विवेक यादव को सपा का नेता कहा, जिससे छात्र आहत है।

 वायरल वीडियो पर मंत्री आशीष पटेल ने दी सफाई 

वहीं, वायरल वीडियो पर मंत्री आशीष पटेल ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि कुछ बच्चे जीडी बिनानी कॉलेज के आए थे। उन्हें स्कॉलरशिप नहीं मिल पा रही है। उन सबके बीच पार्टी विशेष से जुड़ा एक व्यक्ति खड़ा था। बच्चों से बात करते समय वह टोंक रहा था। जिस पर मैंने कहा मुझे अपने बच्चों से बातचीत करने दीजिए। मैंने छात्रों की मांग को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री से बात की है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो