Mon, Jun 24, 2024

UP: भीषण गर्मी के बीच गाजियाबाद में बंद रहेंगे स्कूल, DM ने लिया फैसला

By  Rahul Rana -- May 20th 2024 12:45 PM
UP: भीषण गर्मी के बीच गाजियाबाद में बंद रहेंगे स्कूल, DM ने लिया फैसला

UP: भीषण गर्मी के बीच गाजियाबाद में बंद रहेंगे स्कूल, DM ने लिया फैसला (Photo Credit: File)

ब्यूरो: दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में बढ़ते भीषण तापमान के जवाब में, गाजियाबाद के जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह ने 20 मई से 25 मई, 2024 तक कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। आधिकारिक आदेश में कहा गया है, निर्णय का उद्देश्य छात्रों की सुरक्षा करना है क्षेत्र में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है।

इस बीच, तापमान बढ़ने के साथ, दिल्ली में इस मौसम का सबसे गर्म दिन रहा, रविवार को तापमान 44.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने राजधानी में भीषण गर्मी की चेतावनी देते हुए 'रेड अलर्ट' जारी किया।


तापमान में लगातार वृद्धि के साथ, शुक्रवार के अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस के बाद शनिवार को अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी का सात दिवसीय पूर्वानुमान अतिरिक्त सावधानी की आवश्यकता पर जोर देता है, खासकर शिशुओं, बुजुर्गों और पुरानी बीमारियों वाले कमजोर समूहों के बीच।

नजफगढ़ में अधिकतम तापमान 47.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि मुंगेशपुर में 47.7 डिग्री, आया नगर में 46.4 डिग्री, पूसा में 46.5 डिग्री, पीतमपुरा में 47 डिग्री और पालम में 45.1 डिग्री दर्ज किया गया।

सुरक्षित रहने के लिए, आईएमडी सभी को खूब पानी पीने और धूप से बचने की सलाह देता है। जलयोजन महत्वपूर्ण है, इसलिए पानी और ओआरएस, लस्सी और नींबू पानी जैसे अन्य ताज़ा पेय पीना आवश्यक है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो