Advertisment

‘राहुल को ढाका, इस्लामाबाद से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करनी चाहिए थी’

भूपेंद्र सिंह चौधरी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वह ‘अखंड भारत’ की बात करते हैं तो उन्हें अपनी यात्रा बांग्लादेश और पाकिस्तान से शुरू करनी चाहिए थी।

author-image
Mohd. Zuber Khan
Updated On
New Update
‘राहुल को ढाका, इस्लामाबाद से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करनी चाहिए थी’

लखनऊ: राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का पहला दिल्ली में पूरा हो चुकी है। 3 जनवरी से उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद से दूसरे चरणा आग़ाज़ किया जाएगा। लेकिन इस बीच राहुल गांधी को लेकर बीजेपी के नेता ज़बरदस्त तरीक़े से हमलावर नज़र आ रहे हैं। इसी फेहरिस्त में भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी का नाम भी जुड़ गया है, जिन्होंने कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर तंज़ कसते हुए आरोप लगाया कि भारत ‘तोड़ने’ का काम राहुल गांधी के पड़ दादा (जवाहर लाल नेहरू) के समय में हुआ था।

Advertisment

यही नहीं भूपेंद्र सिंह चौधरी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वह ‘अखंड भारत’ की बात करते हैं तो उन्हें अपनी यात्रा बांग्लादेश और पाकिस्तान से शुरू करनी चाहिए थी।

गौरतलब है कि चौधरी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर आयोजित ‘सुशासन दिवस’ कार्यक्रम में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी जिस भारत जोड़ने या तोड़ने की यात्रा कर रहे हैं, उस भारत का विभाजन 1947 के बाद तो कभी हुआ ही नहीं, भारत टूटने का काम उनके पड़ दादा के समय हुआ था, जब पाकिस्तान बना और उसके बाद बांग्लादेश बना।"

ये भी पढ़ें:- 'यह BJP का सियासी कोरोना है और इसलिए लोग आज डर रहे हैं'

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, "राहुल गांधी अगर अखंड भारत की बात करते हैं तो उन्हें अपनी यात्रा ढाका से, इस्लामाबाद से, पेशावर से, रावलपिंडी से और कराची से शुरू करनी चाहिए थी।" भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर समाज में नफरत फैलाने के राहुल गांधी के आरोप के बारे में पूछे जाने पर चौधरी ने दावा किया, "इस देश में राहुल गांधी को कोई भी गंभीरता से नहीं लेता है।"

-PTC NEWS

news up-news
Advertisment